तो अश्विन और जडेजा (Ashwin &amp Jadeja) को ‘आराम’ दिए जाने की असली वजह ये है

अश्विन और जडेजा (Ashwin & Jadeja) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया करने के मामले में बीसीसीआई की तरफ से अधिकारिक रूप से यही कहा जा रहा है कि उन्हें 'आराम' दिया गया है. लेकिन सवाल ये उठता है कि आखिर इतना लम्बा आराम कौन देता है भाई?

136

अश्विन और जडेजा (Ashwin & Jadeja) अभी सुर्खियाँ बटोर रहे हैं. दरअसल इसकी वजह इन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया जाना है. हलांकि इस मामले में बीसीसीआई की तरफ से अधिकारिक रूप से यही कहा जा रहा है कि उन्हें ‘आराम’ दिया गया है. लेकिन सवाल ये उठता है कि आखिर इतना लम्बा आराम कौन देता है भाई?

तो अश्विन और जडेजा (Ashwin & Jadeja) को 'आराम' दिए जाने की असली वजह ये है

Ashwin & Jadeja ‘आराम’ देने की वजह ये है

बीसीसीआई की अन्दुरुनी बातें कभी-कभी लोगों के समझ से बाहर होने लगती है. लोग समझ नहीं पाते कि किस आधार पर किसी भी खिलाड़ी को अंदर या बाहर किया जाता है. ऐसा होने पर ही लोग राजनीति का अंदेशा लगाने लगते हैं. फ़िलहाल रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा को जरुरत से ज्यादा ‘आराम’ दिए जाने की चर्चा है. आपको बता दें कि इसके पहले उन्हें रोटेशन पॉलिसी के तहत श्री लंका के खिलाफ वनडे सीरीज में ‘आराम’ दिया गया था.

खबरों के अनुसार रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा, दोनों आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में स्तर से नीचे प्रदर्शन करने की कीमत चुकानी पड़ रही है. हलांकि चयनकर्ता इस बात को मानने से इनकार कर रहे हैं. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि युवा स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को श्री लंका में अच्छा प्रदर्शन का इनाम देते हुए और मौका दिया गया है. जाहिर है चहल ने चार वनडे मैचों में 4.70 रन प्रति ओवर की औसत से पांच विकेट लिए जबकि पटेल ने 3.85 रन प्रति ओवर के औसत से कुल छह विकेट लिए.

कौन कौन खेल रहा है?

तो अश्विन और जडेजा (Ashwin & Jadeja) को 'आराम' दिए जाने की असली वजह ये है

17 सितम्बर से शुरू हो रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम में, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडेय, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरहा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी शामिल हैं.

LEAVE A REPLY