कौन है ये क्रिकेटर (Cricketer) जिसने गेल और डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया

अब क्रिकेटर (Cricketer), फटाफट क्रिकेट को इतना ज्यादा फ़टाफ़ट बनाते जा रहे हैं कि जिसकी कोई सीमा नहीं है. मने जसुर्या ने जब पहली बार 50 से निचे बॉल्स यानी 48 बॉल में शतक ठोका था. आज हम आपको एक लडके की कहनी बता रहे हैं जिसने अब तक सबसे कम बॉल्स में शतक ठोकने का कारनामा कर दिखाया है.

0
844
कौन है ये क्रिकेटर (Cricketer) जिसने गेल और डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया

अब क्रिकेटर (Cricketer), फटाफट क्रिकेट को इतना ज्यादा फ़टाफ़ट बनाते जा रहे हैं कि जिसकी कोई सीमा नहीं है. मने जसुर्या ने जब पहली बार 50 से निचे बॉल्स यानी 48 बॉल में शतक ठोका था उसके बाद से बॉल की ये संख्या लगातार घटती ही जा रही है. अब ये कितनी तक जाकर रुकेगी कहना मुश्किल है. आज हम आपको अपने देश के ही एक लडके की कहनी बता रहे हैं जिसने अब तक सबसे कम बॉल्स में शतक ठोकने का कारनामा कर दिखाया है.

कौन है ये क्रिकेटर(Cricketer)?

27 साल के प्रोलू रविंद्र मूल रूप से आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के रहने वाले हैं. लेकिन अभी वो अपने इंडियन आर्मी में काम करने वाले भाई के साथ बैंगलोर में रहते हैं. इनके टीम के सेक्रेटरी ने कहा कि रविंद्र कल्ब सर्कल में अपनी विध्वंसक बल्लेबाजी के लिए ही जाने जाते हैं. कई बार 40-50 गेंदों में शतक मारने वाले रविंद्र ने इस बार मात्र 29 बॉल्स में शतक ठोका है. इस मैच में 58 गेंदों में इन्होंने 144 रन मार दिए जिसमें 13 छक्के और 4 चौके शामिल थे. इन्होंने अब तक 63 गेंदों में 130 रन, 45 गेंदों में 105 रन और 18 गेंदों में 55 रन मारा है.

किसके किसके तोड़े रिकॉर्ड?

कौन है ये क्रिकेटर (Cricketer) जिसने गेल और डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया

आपको बता दें कि पेशेवर क्रिकेट जगात में ये अब तक का सबसे बेहतर रिकॉर्ड है. इससे पहले शाहिद अफरीदी ने 37 बॉल में शतक जड़ा था. उसके बाद कोरे एंडरसन ने 2014 में ने 36 बॉल में शतक मारने का कारनामा दिखाने के साथ ही 18 साल बाद शहीद अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. फिर एबी डिविलियर्स कैसे पीछे रहते उन्होंने भी 31 बॉल में शतक मरकर इस रिकॉर्ड को तोड़ने में अपना योगदान दिया. फिर बारी आई क्रिस गेल की तो इन्होने आईपीएल में मात्र 30 गेंदें खेलकर शतक मारा और इस लिस्ट में शामिल हो गए. इनका प्रदर्शन देखकर ये आशा की जा सकती है कि इन्हें अगले आईपीएल में शामिल किया आएगा और वहां भी ये नए रिकॉर्ड बनाएंगे.

LEAVE A REPLY