संत राम रहीम (Ram Rahim) दोषी करार लेकिन सजा अभी तय नहीं हुई

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को कोर्ट ने दोषी पाया है. पिछले 3-4 दिनों से चल रहे कयासों पर पर कोर्ट ने अपने फैसले से विराम लगा दिया है. जज साहब ने डेरा प्रमुख को अपने फैसले में दोषी पाया है. दंगे की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने कई कंपनियों को लगा रखा था.

279

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को कोर्ट ने दोषी पाया है. पिछले 3-4 दिनों से चल रहे कयासों पर पर कोर्ट ने अपने फैसले से विराम लगा दिया है. जज साहब ने डेरा प्रमुख को अपने फैसले में दोषी पाया है. जाहिर है पिछले कुछ दिनों से इस मामले को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. दंगे की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने कई कंपनियों को लगा रखा था.

Gurmeet Ram Rahim किन धाराओं के तहत दोषी?

डेरा प्रमुख पर रेप के मामले में पंचकुला की विशेष आदालत में कई धाराओं पर आरोप साबित हुए. लेकिन अभी ये बात स्पष्ट नहीं है. आपको बता दें कि इस मामले में  उन्हें अभी केवल दोषी करार दिया गया है. इस पर 28 अगस्त के फैसले में कोर्ट उनको सजा सुनाएगी. फ़िलहाल गुरमीत राम रहीम को हिरासत में लेकर कस्टडी में रखने का फैसला किया गया है. अभी उन्हें पश्चिमी कमांड मुख्यालय में रखा गया है. यहीं से उन्हें किसी जेल में भेजे जाने की सम्भावना है.

उन्हें जेल भेजे जाने का फैसला कल रात में या शनिवार को किए जाने की उम्मीद है. इस बीच पंचकुला कोर्ट के पास बाबा के समर्थकों को काबू करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा है. यहाँ पर लगभग 40, 000 हजार समर्थकों के होने की बात कही जा रही है. जबकि पुरे शहर में इनके लाखों समर्थक आए हुए हैं.

किस मामले में लगे थे आरोप

संत राम रहीम (Ram Rahim) दोषी करार लेकिन सजा अभी तय नहीं हुई

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम के खिलाफ यौन शोषण मामले में आरोप लगे थे. ये आरोप उनके ही साध्वियों ने उनपर गुमनाम पत्रों के जरिए 2002 में लगाया था. इस मामले के विरोध में उनके समर्थकों ने भारी संख्या में आकर इसपर विरोध जताया है. उनका कहना है कि बाबाजी को फंसाया जा रहा है. जाहिर है पंचकुला में अघोषित धारा 144 लागू है.

LEAVE A REPLY