तो अब एमएस धोनी (M.S. Dhoni) खोलेंगे फाइव स्टार होटल लेकिन कहाँ?

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (M.S. Dhoni) आए दिन सुर्ख़ियों में बने ही रहते हैं. हलांकि क्रिकेट में जरुर वो धीरे-धीरे कई फोर्मेट से सन्यास लेते जा रहे हैं. अभी वो अपने फाइव स्टार होटल को लेकर चर्चा में हैं.

0
1074
तो अब एमएस धोनी (M.S. Dhoni) खोलेंगे फाइव स्टार होटल लेकिन कहाँ?

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (M.S. Dhoni) आए दिन सुर्ख़ियों में बने ही रहते हैं. हलांकि क्रिकेट में जरुर वो धीरे-धीरे कई फोर्मेट से सन्यास लेते जा रहे हैं. अभी वो अपने फाइव स्टार होटल को लेकर चर्चा में  हैं.

एमएस धोनी (M.S. Dhoni) का फाइव स्टार होटल

अभी कुछ दिनों पहले की बात है जब खबरें आ रहीं थीं कि धोनी खेल अकादमी खोल रहे हैं. अभी खबर है कि वो अपना फाइव स्टार होटल भी खोलने वाले हैं. इन सब बातों से यही पता चलता है कि धोनी रिटायरमेंट तक अपने बिजनेस को स्थायी रूप दे देना चाहते हैं. जाहिर है क्रिकट के कुछ फोर्मेट से तो वे सन्यास ले भी चुके हैं. तो धीरे-धीरे अपने बिजनेस का दायरा बढ़ाना चाहते हैं. ताकि रिटायरमेंट के बाद वो अपने बिजनेस में लग जाएँ.

खबरों के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपना फाइव स्टार होटल अपने शहर रांची में खोलना चाहते हैं. इस क्रम में उनकी कंपनी ‘रीति ट्रैवल एवं टिकटिंग प्राइवेट लिमिटेड’ ने धुर्वा में फाइव स्टार होटल खोलने का प्रस्ताव दिया था, जिसे अब मंजूरी मिल जाने की खबर है. प्रस्तावित फाइव स्टार होटल की लागत लगभग 300 करोड़ रु. तक हो सकती है. आपको बता दें कि धोनी मोमेंटम झारखंड के ब्रांड एंबेसडर भी हैं. ये भी खबर है कि इस होटल में करीब 500 लोगों को नौकरी देने की योजना है.

कहाँ बनेगा ये होटल?

तो अब एमएस धोनी (M.S. Dhoni) खोलेंगे फाइव स्टार होटल लेकिन कहाँ?

रांची में ज्यूडिशियल अकादमी के पास होटल निर्माण के लिए धोनी की कंपनी ने धुर्वा ने करीब पांच एकड़ जमीन चुनी है. यहाँ ये जानना महवपूर्ण है कि फिलहाल ये जमीन पर्यटन विभाग के पास है और इसपर सरकार को निर्णय लेना है. कहा जा रहा है कि जैसे ही जमीन के आवंटन का मामला साफ़ हो जाएगा, होटल का काम शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही ये खबरें आ रही हैं कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और स्पोर्ट्स वियर फैक्ट्री भी खोला जाएगा.

LEAVE A REPLY