क्या आपने देखी टीम इंडिया (Team India) को मिली है नई जर्सी

अभी कुछ दिन पहले खबरें आ रहीं थीं कि टीम इंडिया (Team India) किट की गुणवत्ता को लेकर बेहद असंतुष्ट है. इसलिए बीसीसीआई ने भी स्पोंसर कंपनी नाइकी को अपनी आपति दर्ज कराई थी. कम्पनी ने भी इसे गंभीरता से लिया था. अब खबर है कि टीम इंडिया को नई जर्सी दी गई है.

0
1400
क्या आपने देखी टीम इंडिया (Team India) को मिली है नई जर्सी

अभी कुछ दिन पहले खबरें आ रहीं थीं कि टीम इंडिया (Team India) किट की गुणवत्ता को लेकर बेहद असंतुष्ट है. इसलिए क्रिकेट टीम ने बीसीसीआई से अपनी शिकायत भी दर्ज करा दी थी. बीसीसीआई ने भी स्पोंसर कंपनी नाइकी को अपनी आपति दर्ज कराई थी. कम्पनी ने भी इसे गंभीरता से लिया था. अब खबर है कि टीम इंडिया को नई जर्सी दी गई है.

Team India की नई जर्सी

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की शिकायत के बाद बीसीसीआई के त्वरित कारवाई से ही ये संभव हो पाया. आपको बता दें कि स्पोर्ट्स प्रोडक्ट्स तैयार करने वाली कंपनी नाइकी भारतीय क्रिकेट टीम की स्पोंसर है. इसने खिलाड़ियों को उनकी नई जर्सी उपलब्ध करा दी है. हलांकि खिलाड़ियों की शिकायत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ नाइकी का ये करार खतरे में पड़ सकता था. इसलिए कंपनी ने फ़ौरन अपना एक प्रतिनिधि श्रीलंका भेजा और मामले को सुलटाया.

कंपनी ने अपने प्रतिनिधि से बात करके खिलाड़ियों द्वारा दी गई प्रतिक्रिया के आधार पर उन्हें नई जर्सी तुरंत उपलब्ध कराई. जाहिर है कि भारतीय क्रिकेट टीम अपने दुसरे वनडे से पहले वैकल्पिक सत्र में हिस्सा ले रही थी. जहां तक टीम के नए जर्सी की बात है वो दिखने में पहले जैसी ही है लेकिन इसमें इस्तेमाल किया गया कपड़ा बेहतरीन क्वालिटी का है.

कैसे तैयार किया नया जर्सी?

क्या आपने देखी टीम इंडिया (Team India) को मिली है नई जर्सी

नाइकी को खिलाडियों ने जो फीडबैक दिया था उसके आधार पर जर्सी बनाकर उसकी तस्वीरें क्लिक किया. इस विषय में बात करने के लिए सभी खिलाडियों से उनकी विधिवत राय ली गई. यहाँ तक की रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने नाइकी के प्रतिनिधि से काफी देर तक बात-चित की. इस विषय में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासनिक समिति (CoA) से भी बात की गई. सबके राय लेने के बाद उचित सुधर करते हुए ही इसको तैयार किया गया.

LEAVE A REPLY